पीएफ का पैसा कितने दिन में अकाउंट में आता है : बहुत बार EPF खाताधारकों की ज्यादातर शिकायत होती है कि PF का पैसा निकालने के लिए रिक्वेस्ट डालने के बाद भी पैसे नहीं Bank Account में नहीं जमा हो रहे है। ईपीएफओ की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार ईपीएफओ पहले ऐसे लोगो की पीएफ क्लेम सेटल करता है जो की ज्यादा जरुरी है जैसे की अभी कोविड-19 चल रहा है वीएस आपको भी पता है| Advance को प्राथमिकता से निपटारा कर रहा है. वही दूसरे अन्य क्लेम की प्रोसेसिंग का टाइम 6 से 12 दिन का है। यानी अगर आपको रिक्वेस्ट डाले हुए 12 दिन नहीं हुए हैं तो आप लोगो को  कुछ दिन तक और इंतजार करना होगा दोस्तों..

वही करें अगर कोविड -19  का सामना करता है, तो PF पैसा 3 दिनों में आता है। लेकिन इस पारा की देखभाल करना एक बार PF खाताधारक पकड़ सकता है। इसके अलावा, पीएफ अग्रिम, अन्य पारा के तहत एक पूर्ण पीएफ निकासी या सेवानिवृत्ति परमिट बैंक में 6 से 12 दिनों तक हुआ।

इसके कई कारण हैं – आपके पीएफ कार्यालय में कितना पैसा है। आपने KYC में कौन सा बैंक खाता किया है? आपके पीएफ के दावों के बाद कितने दिन खाली हैं। क्योंकि पीएफ कार्यालय सप्ताहांत पर काम करता है। कुछ हफ्तों के बाद, पीएफ पैसे भी आपके खाते तक अधिक समय ले सकते हैं।

अगर पैसे ना आए तो क्या करें ||पीएफ का पैसा कितने दिन में अकाउंट में आता है

यदि आपकी प्रक्रिया 6 से 12 कार्य दिवसों की प्रतीक्षा करने के बाद भी समाप्त नहीं हुई है, तो EPFIGMS पोर्टल पर आपकी शिकायत दर्ज कर सकता है। EPFO के अनुसार, आप इस पोर्टल पर अपनी शिकायत को विस्तार से दर्ज कर सकते हैं। आधिकारिक वेबसाइट epfigms.gov.in है। इसके अलावा, आप उन्हें ईपीएफओ ट्विटर खाते को चिह्नित करने के लिए भी कह सकते हैं, क्यों आपका पैसा देरी हो रही है।